Mufti जींस निर्माता Credo ब्रांड्स का 550 करोड़ का IPO आज से खुला : जानें डिटेल

Mufti मेंसवियर ब्रांड की मूल कंपनी Credo ब्रांड्स मार्केटिंग लिमिटेड ने 19 दिसंबर 2023 को अपना 550 करोड़ रुपये का IPO लॉन्च किया है। यह IPO पूरी तरह एक ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) है। कंपनी के प्रमोटर्स और अन्य शेयरधारक 1.96 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे।

शेयरों का प्राइस बैंड:

कंपनी के शेयरों के लिए प्राइस बैंड 266-280 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। निचली सीमा पर 522 करोड़ रुपये और ऊपरी सीमा पर 550 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य है।  Credo ब्रांड्स मार्केटिंग देश के अग्रणी होमग्रोन ब्रांड्स में से एक है, जो मिड-प्रीमियम और प्रीमियम कैजुअल मेन्सवियर बाजार में काम कर रहा है। कंपनी Mufti, एक्ससीड और रोमनो जैसे लोकप्रिय ब्रांड्स की मालिक है।

IPO कैलेंडर:

खुलने की तारीख: 19 दिसंबर 2023

बंद होने की तारीख: 21 दिसंबर 2023

संभावित अलॉटमेंट तारीख: 22 दिसंबर 2023

लॉट साइज और अलॉटमेंट:

न्यूनतम 53 शेयरों का एक लॉट लिया जा सकता है। 22 दिसंबर को अलॉटमेंट का आधार तय किया जाएगा। ओएफएस होने की वजह से कंपनी को कोई राशि प्राप्त नहीं होगी।

Credo ब्रांड्स के बारे में:

Credo ब्रांड्स भारत में मिड-प्रीमियम और प्रीमियम कैजुअल मेन्सवियर के सेगमेंट में अग्रणी घरेलू ब्रांडों में से एक है। कंपनी के पास ‘मुफ्ती’ जैसे लोकप्रिय ब्रांड हैं। सितंबर 2023 तक, कंपनी की 1707 टचपॉइंट्स के साथ देशभर में मजबूत उपस्थिति है।

Mufti जींस निर्माता Credo ब्रांड्स का 550 करोड़ का IPO आज से खुला

एंकर निवेशकों की सूची:

एंकर निवेशकों में एचएसबीसी म्यूचुअल फंड, अडिट्या बिड़ला सन लाइफ इंश्योरेंस जैसे नाम शामिल हैं। 58.9 लाख शेयर इन्हें आवंटित किए गए।

विशेषज्ञों की राय:

विश्लेषकों का मानना है कि Credo ब्रांड्स मजबूत ब्रांड है और कंपनी के पास भारतीय बाजार में विस्तार की काफी संभावनाएं हैं। IPO में निवेश से शानदार लिस्टिंग गेन मिल सकता है साथ ही लंबी अवधि में भी कंपनी के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद है। ज़ी बिजनेस के संपादक अनिल सिंहवी का कहना है कि IPO में निवेश अच्छा विकल्प है। कंपनी का ब्रांड मजबूत है और विस्तार की संभावनाएं बनी हुई हैं।

निष्कर्ष:

Credo ब्रांड्स एक अनुभवी प्रमोटरों वाली कंपनी है जिसके पास मजबूत ब्रांड हैं। IPO निवेश के लिए एक अच्छा मौका प्रस्तुत करता है। Credo ब्रांड्स भारत में मिड-प्रीमियम और प्रीमियम कैजुअल मेन्सवियर के सेगमेंट में अग्रणी घरेलू ब्रांडों में से एक है। कंपनी के पास ‘Mufti’ जैसे लोकप्रिय ब्रांड हैं। सितंबर 2023 तक, कंपनी की 1707 टचपॉइंट्स के साथ देशभर में मजबूत उपस्थिति है।

₹ 4,089 करोड़ का Dividend  देने वाली है यह कंपनी ,  27 दिसंबर को रिकॉर्ड डेट

निवेशकों के लिए अस्वीकरण:

ऊपर दिए गए समाचार लेख केवल सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है। इसमें दी गई सारी जानकारी और विश्लेषण लेखक के अपने विचारों पर आधारित है। निवेश से पहले स्वयं भी शोध करें और अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें।

यह समाचार लेख किसी भी प्रकार की निवेश सलाह या सिफारिश प्रदान नहीं करता है। इसमें व्यक्त किसी भी तरह के विचार लेखक के निजी विचार हैं और ये पाठकों के लिए निवेश का निर्णय लेने हेतु एकमात्र आधार नहीं हो सकते।

निवेश से जुड़े सभी जोखिम निवेशकों को खुद संभालने होंगे। लेखक या प्रकाशक कंपनी के शेयरों में निवेश की सलाह नहीं दे रहे हैं। निवेश से पहले सभी पहलुओं पर विचार करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *