अक्षय कुमार की ये फ्लॉप फिल्म जाएगी ऑस्कर में | सुपरहिट मलयालम फिल्म भी शामिल

हाल ही रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन रानीगंज- ग्रेट भारत रेस्क्यू’  दर्शको को कुछ खास पसंद नहीं आई और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नाकाम साबित हुई है | लेकिन इस फिल्म को इसके मेकर्स ऑस्कर में भेजने की तैयारी कर रहे हैं। मेकर्स ने स्वतंत्र रूप से फिल्म को एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए अपना कंटेंशन सबमिट किया है। पिछली बार ‘आरआरआर’ भी इसी तरह ऑस्कर में पहुंची थी। ‘मिशन रानीगंज’ भले ही बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पा रही हो, लेकिन इसके मेकर्स को फिल्म की स्टोरी पर पूरा भरोसा है। शायद इसी वजह से उन्होंने इसे ऑस्कर के लिए भेजा है।

मार्च 2024 को आयोजित होगा ऑस्कर 2023

इस बार का ऑस्कर अवॉर्ड्स 10 मार्च 2024 को अमेरिका के लॉस एंजेलिस में आयोजित होगा। 23 जनवरी 2024 को नॉमिनेशन अनाउंस होंगे। भारत की तरफ से इस बार मलयालम फिल्म ‘2018’ को बेस्ट फॉरेन फिल्म की कैटेगरी में ऑफिशियल एंट्री के तौर पर भेजा गया है।

‘मिशन रानीगंज’ की कहानी देश के मशहूर माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल पर बेस्ड है। जसवंत ने कोयला खदान में काम करने वाले 65 मजदूरों की जान बचाई थी। अक्षय ने उनका रोल निभाया है। फिल्म में एक इंसान की सूझबूझ और अदम्य साहस की कहानी दिखाई गई है। बात 1989 की है, जसवंत और उनकी टीम ने रानीगंज में कोयले की खदान से 65 मजदूरों को निकालने के लिए एक रेस्क्यू मिशन किया था।

Mission Raniganj Trailer

2018 एक भारतीय मलयालम भाषा की ड्रामा फिल्म है जो 2018 में केरल में आई भीषण बाढ़ पर आधारित है जिसने केरल को तबाह कर दिया था |  इसका निर्देशन जूड एंथनी जोसेफ ने किया है, जिन्होंने अखिल पी. धर्मजन के साथ पटकथा लिखी है और इसमें टोविनो थॉमस, कुंचाको बोबन, आसिफ अली, विनीत श्रीनिवासन, नारायण और लाल जैसे सहायक कलाकार हैं।

2018 Movie Trailer

देखते हैं कि क्या यह फिल्म ऑस्कर में कोई नामांकन पाती है या नहीं। लेकिन इस फैसले से फिल्म के मेकर्स का भरोसा फिल्म पर दिख रहा है।

आपको कैसा लगा यह मामला? हमें कमेंट करके ज़रूर बताइएगा।

Also Read : रणदीप हुड्डा ने किया चौंकाने वाला खुलासा, बताया किस वजह से वो टूट गए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *